भारतीय फ़िल्मी सितारे कितना कमाते हैं

भारतीय फ़िल्मी सितारे कितना कमाते हैं ? शायद आप जानते हों, अगर हाँ तो अच्छी बात है लेकिन अगर नहीं तो अब जान जायेंगे क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम मशहूर भारतीय फ़िल्मी सितारों के कमाई के बारे में जानेंगे, तो आइये अब शुरू करते हैं।

भारतीय फ़िल्मी सितारे कितना कमाते हैं
भारतीय फ़िल्मी सितारे कितना कमाते हैं

भारतीय फ़िल्मी सितारे कितना कमाते हैं

माना जाता है कि भारतीय सिनेमा जगत में बहुत पैसा है जो सितारे यहाँ चमकते हैं उनकी तिजोरी भी चमक जाती है। वॉलीवूड को पैसों का खान कहा जाता है लेकिन कितना पैसा है इस इंडस्ट्री में, कौन सा सितारा कहाँ से कितना कमाता है, आइये विस्तार पूर्वक जानते हैं।

अमिताभ बच्चन कितना कमाते हैं ?

वॉलीवूड के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक फिल्म करने के बदले लगभग 15 करोड़ रूपये लेते हैं, कौन बनेगा करोड़पति नामक टीवी प्रोग्राम के साथ-साथ विज्ञापनों से भी अच्छी-खाशी कमाई कर लेते हैं।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति लगभग 3000 करोड़ रूपये है जो वॉलीवूड सितारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। वैसे एक बात बता दें कि अगर अमिताभ की प्रोडक्शन कंपनी ABCL बर्बाद न हुई होती तो आज अमिताभ की संपत्ति इससे बहुत ज्यादा होती।

सलमान खान कितना कमाते है ?

वॉलीवूड के दबंग खान अर्थात सलमान खान अगर चाहें तो एक फिल्म के बदले 60 से 70 करोड़ तक की फीस ले सकते हैं लेकिन वे फिल्म फीस न लेकर उस फिल्म की पार्टनरशिप ले लेते हैं जिसकी वजह से फिल्म की कमाई में से एक अच्छा-खाशा हिस्सा उन्हें प्राप्त हो जाता है। सलमान खान बिग बॉस नामक टीवी प्रोग्राम और विज्ञापन से भी अच्छी-खाशी कमाई कर लेते है।

सलमान खान की कुल संपत्ति 2255 करोड़ रूपये है जो वॉलीवूड सितारों में तीसरे नंबर पर है। हालाँकि सलमान खान की कमाई अन्य सितारों के मुकाबले कहीं ज्यादा है क्योंकि वे खर्च करने में, दान करने में औरों से कहीं ज्यादा आगे हैं।

आमिर खान कितना कमाते हैं ?

मिस्टर परफेक्ट के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता आमिर खान फिल्मो में काम करने के बदले कोई फीस नहीं लेते बल्कि उस फिल्म के पार्टनर होते हैं और फिल्म की कमाई में से अपना हिस्सा लेते हैं जो फिल्म फीस से ज्यादा ही होता है।

वैसे अगर आमिर खान के मार्केट वैल्यू की बात की जाए तो वह एक फिल्म करने के बदले 50 से 60 करोड़ रूपये तक ले सकते हैं। आमिर खान की कुल संपत्ति 1562 करोड़ रूपये है।

शाहरुख़ खान कितना कमाते हैं ?

वॉलीवूड के बादशाह (किंग खान) अर्थात शाहरुख़ खान एक फिल्म करने के 40 से 50 करोड़ तक लेते हैं। समयानुसार कम या ज्यादा भी ले लेते हैं। फिल्म में पार्टनरशिप भी रखते हैं जिसके कारण एक फिल्म से ही वे सौ करोड़ रूपये से ऊपर तक कमा लेते हैं।

शाहरुख़ खान की कुल संपत्ति 5100 करोड़ रूपये है जो भारतीय फ़िल्मी सितारों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। क्योकि किंग खान पैसे से पैसा कमाने में भी अच्छा-खाशा दिमाग लगाते हैं।

अक्षय कुमार कितना कमाते हैं ?

खिलाड़ी के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार 40 से 50 रोड़ तक एक फिल्म के लेते हैं, किसी-किसी फिल्म में कमाई का कुछ हिस्सा भी लेते हैं, विज्ञापन से भी अच्छी कमाई कर लेते हैं। अक्षय कुमार की कुल संपत्ति 2000 करोड़ रूपये है।

https://www.youtube.com/embed/dV4gLx0Yv8s

अजय देवगन कितना कमाते हैं ?

अजय देवगन एक फिल्म में काम करने के बदले 30 से 40 करोड़ तक लेते हैं, वैसे फिल्म की स्क्रिप्ट और बजट जानने के बाद ही वे अपना फीस तय करते हैं, अजय देवगन विज्ञापन से भी कमाई कर लेते हैं। अजय देवगन की कुल संपत्ति 300 करोड़ रूपये है।

रणवीर सिंह कितना कमाते हैं ?

रणवीर सिंह एक फिल्म में काम करने के बदले 20 करोड़ रूपये फीस लेते हैं, वे एक ऐसे वॉलीवूड के उभरते हुए सितारे हैं जो आगे चलकर बड़ा धमाका करने का मादा रखते हैं। रणवीर सिंह की कुल संपत्ति 120 करोड़ रूपये है।

दीपिका पादुकोण कितना कमाती हैं ?

दीपिका पादुकोण एक फिल्म में काम करने के बदले 12 से 14 करोड़ रूपये लेती हैं जो भारतीय फिल्म जगत में एक हीरोइन का इस समय का सबसे ऊँचा फीस है। फ़िलहाल उन्होंने रणवीर सिंह के साथ विवाह करके अपना घर बसा लिया है इस कारण से थोड़ी व्यस्त चल रहीं हैं। दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति 225 करोड़ रूपये है।

प्रियंका चोपड़ा कितना कमाती हैं ?

प्रियंका चोपड़ा एक फिल्म में काम करने के बदले 9 से 10 करोड़ रूपये फीस लेती हैं। फ़िलहाल पिछले कई सालों से वह हॉलीवुड की फिल्मों में व्यस्त हैं इसलिए वॉलीवूड के पर्दे पर नज़र नहीं आ रहीं हैं। प्रियंका चोपड़ा की कुल संपत्ति 734 करोड़ रूपये है।

श्रद्धा कपूर कितना कमाती हैं ?

श्रद्धा कपूर एक फिल्म में काम करने के बदले 3 से 4 करोड़ रूपये फीस लेती हैं। वॉलीवूड के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर एक उभरती हुई फिल्म अभिनेत्री हैं जो आने वाले समय में धमाल कर सकती हैं। श्रद्धा कपूर की कुल संपत्ति 57 करोड़ रूपये है।

दोस्तों, आशा करता हूँ कि यह आर्टिकल आपके General Knowledge को पहले से और बेहतर बनायेगा साथ ही आपको बुद्धजीवियों की श्रेणी में ले जायेगा, आज के लिए सिर्फ इतना ही, अगले आर्टिकल में हम फिर मिलेंगे, किसी नए टॉपिक के साथ, तब तक के लिए, जय हिन्द-जय भारत।

लेखक परिचय

इस वेबसाइट के संस्थापक अमित दुबे हैं, जो दिल्ली में रहते हैं, एक Youtuber & Blogger हैं, किताबें पढ़ने और जानकारियों को अर्जित करके लोगों के साथ शेयर करने के शौक के कारण सोशल मीडिया के क्षेत्र में आये हैं और एक वेबसाइट तथा दो Youtube चैनल के माध्यम से लोगों को Motivate करने तथा ज्ञान का प्रसार करने का काम कर रहे हैं।

हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Website : www.motivemantra.com इस पर Motivational Article Publish होते हैं।

Youtube Channel (1) : amit dubey a motivational speaker इस पर Motivational Video Publish होते हैं।

Youtube Channel (2) : Knowledge Facts इस पर General Knowledge Video Publish होते हैं।

इन्हें भी तो पढ़ें

नरेंद्र मोदी ने अपनी पत्नी को क्यों छोड़ा था

सद्गुरु की जीवनी | जग्गी वासुदेव कौन हैं ?

रतन टाटा की जीवनी | Ratan Tata Biography In Hindi

Top 10 Motivational Speaker In India In Hindi

अंतरिक्ष में क्या है | अंतरिक्ष कैसा दिखता है ?

हमारा Youtube Channel > amit dubey a motivational speaker

https://www.youtube.com/embed/Mz38jHSmlqY
https://www.youtube.com/embed/ghrjWJUz8Ug
https://www.youtube.com/embed/x2LcXxH2_MM
https://www.youtube.com/embed/oOgUl1cswkM
https://www.youtube.com/embed/KCQWFZr7cfY

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *