विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को क्यों पीटा (1)
Share this article

अभी संदीप माहेश्वरी के वायरल वीडियो वाला मामला थमा ही नहीं था कि उनके घर में ही एक नए प्रकार का बवाल हो गया, और अब लोग यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर “विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को क्यों पीटा?”

विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को क्यों पीटा? (Image source : BollywoodShaadis)
विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को क्यों पीटा? (Image source : BollywoodShaadis)

विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को क्यों पीटा?

एक कहावत है ना कि सिर मुंडाते ही ओले पड़ गए, और ये कहावत आज-कल एशिया के सबसे बड़े मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा साथ पर सही फिट बैठ रहा है, क्योंकि उनकी शादी के बाद से ही उनके जीवन में कुछ अजीबो-गरीब घटनायें होने लगी हैं।

6 दिसंबर 2023 को डॉ. विवेक बिंद्रा का विवाह यनिका क्वात्रा से संपन्न हुआ, और 7 दिसंबर को देर रात ही विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को बुरी तरह सूत दिया और इतना सूता कि उनकी पत्नी के कान का पर्दा ही फट गया।

दोस्तों, अब आपके मन में एक सवाल कौंध रहा होगा कि आखिर ऐसा क्या हुआ होगा उस रात कि विवेक बिंद्रा ने आव देखा ना ताव और अपनी नई-नवेली दुल्हन जिसके हाथों की अभी मेहंदी भी नहीं छूटी थी उसको उन्होंने इतनी बुरी तरह क्यों पीट दिया…..?

Image source :
Image source : Free Press Journal

विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को क्यों पीटा?

इस घटना के पीछे का मुख्य कारण था विवेक बिंद्रा और उनकी माँ प्रभा देवी के बीच में हुई बहसबाजी, सूत्र बताते हैं कि 7 दिसंबर 2023 की देर रात्रि को विवेक बिंद्रा और उनकी माता प्रभा देवी के बीच किसी बात को लेकर बड़ी बहस चल रही थी।

माँ-बेटे के बहस के बीच में विवेक बिंद्रा की नवविवाहित पत्नी यानिका की एंट्री होती है और वो बीच-बचाव करने की कोशिश करती है, जिस पर बिंद्रा जी उसे कमरे में बंद करके बुरी तरह पीटते हैं और इतना पीटते हैं कि यानिका के कान का पर्दा फट जाता है, उसके सिर में भी काफी चोट लगी है यह बताया जा जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि उस समय डॉ. विवेक बिंद्रा इतने गुस्से में थे कि उन्होंने यानिका का मोबाइल फ़ोन भी तोड़ दिया।

इस घटना की शिकायत तो यानिका ने पहले ही नोएडा सेक्टर-126 स्थित थाने में दर्ज करा दिया था, और शिकायत पर एक्शन लेकर नोएडा पुलिस द्वारा FIR 14 दिसंबर को दर्ज किया गया और जब नोएडा पुलिस ने इस FIR को ऑनलाइन किया तो ये मामला सुर्ख़ियों में आ गया।

Image source : The Indian Express
Image source : The Indian Express

विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को क्यों पीटा?

दोस्तों, वैसे तो आप डॉ. विवेक बिंद्रा जी को जानते ही होंगे, क्यों नहीं भारत के सबसे बड़े बिज़नेस मोटिवेशनल स्पीकर जो हैं, badabusiness.com के founder & CEO भी हैं, ये लोगों को सफल बनाने के बारे में व्यापार को छोटे से बड़ा बनाने के बारे में लोगों को मोटिवेट करते हैं, इनके यूट्यूब चैनल पर करोड़ों फॉलोवर हैं।

आपको बताना चाहेंगे कि डॉ. विवेक बिंद्रा उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा वेस्ट रेजिडेंस में रहते हैं, उनके साथ में उनकी माता प्रभा जी भी रहती हैं, 6 दिसंबर 2023 को उनका विवाह उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी यानिका के साथ ललित मानगर होटल में संपन्न हुआ और 7 दिसंबर को ही ये मारपीट की घटना ही जाती है।

यानिका के भाई वैभव इस घटना को लेकर विवेक बिंद्रा को दोषी ठहरा रहे हैं, उनका कहना है कि यानिका तो माँ-बेटे के झगड़े में बीच-बचाव करने गई थी, लेकिन विवेक जी ने अपना सारा गुस्सा उस पर ही उतार दिया, फिलहाल यानिका का इलाज दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में चल रहा है।

इस घटना पर अगर हम नोएडा पुलिस के रवैये की बात करें तो उनका कहना है कि, फ़िलहाल हम इस घटना में शामिल दोनों पक्षों के सभी पहलुओं को बारीकी से समझने की कोशिश कर रहे हैं और उससे जो भी नतीजे निकलेंगे हम उसी आधार पर कार्यवाही करेंगे।

दोस्तों, आशा करता हूँ कि यह आर्टिकल आपके ज्ञान के भंडार को पहले से और बेहतर बनायेगा साथ ही साथ आपको बुद्धजीवियों की श्रेणी में लेकर जायेगा, तो आज के लिए सिर्फ इतना ही, अगले आर्टिकल में हम फिर मिलेंगे, किसी नए टॉपिक के साथ, तब तक के लिए, जय हिन्द – जय भारत

लेखक परिचय

इस वेबसाइट के संस्थापक अमित दुबे हैं, जो दिल्ली में रहते हैं, एक Youtuber & Blogger हैं, किताबें पढ़ने और जानकारियों को अर्जित करके लोगों के साथ शेयर करने के शौक के कारण सोशल मीडिया के क्षेत्र में आये हैं और एक वेबसाइट तथा दो Youtube चैनल के माध्यम से लोगों को Motivate करने तथा ज्ञान का प्रसार करने का काम कर रहे हैं।

हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Website : www.motivemantra.com इस पर Motivational Article Publish होते हैं।

Youtube Channel (1) Motive Mantra by amit dubey इस पर Motivational Video Publish होते हैं।

Youtube Channel (2) : Knowledge Facts by amit dubey इस पर General Knowledge Video Publish होते हैं।

इन्हें भी तो पढ़ें

What Is SEO | 25 SEO Tips In Hindi

नरेंद्र मोदी ने अपनी पत्नी को क्यों छोड़ा था

रतन टाटा की जीवनी | Ratan Tata Biography In Hindi

चीन का नकली सूरज कैसा है ? | चीन ने बनाया कृत्रिम सूरज

ममता बनर्जी की जीवनी | Mamta Banerjee Biography In Hindi

हमारा यूट्यूब चैनल : Motive Mantra By Amit Dubey


Share this article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

© Beli. All Rights Reserved.